Happy Fathers Day Quote , SMS Whatsapp Messages in Hindi

Happy Fathers Day Quote , SMS Whatsapp Messages in Hindi | Happy Fathers Day Unique Greetings in Hindi 



Fathers Day Messages in Hindi
Fathers Day Messages in Hindi 




मुझे रख दिया छाँव में खुद जलते रहे धूप में ,
मैंने देखा है ऐसा एक फरिश्ता अपने पिता के रूप में
बेमतलब सी इस दुनिया में वो ही हमारी शान है,
किसी शख्स के वजूद की ‘पिता’ ही पहली पहचान है।
हर बेटी की सबसे बड़ी विश होती है
कि उसके पापा मुस्कराते रहे Happy Fathers डे

                        **********
Happy Fathers Days Unique Greeting Messages

अगर न हो तो रोती हैं जिदे ख्वाहिशों का ढेर होता हैं!!
पिता हैं तो हमेशा बच्चो का दिल शेर होता हैं!!

                        **********

मंजिल दूर हैं और सफर बहुत है!
छोटी सी जिन्दगी हैं लेकिन फिकर बहुत है!!
मार डालती यह दुनिया कब की हमे!
लेकिन पापा के प्यार में असर तो बहुत है!!

                        **********
Happy Father's Day Shayari in Hindi


अजीज भी वो है नसीब भी वो है!!
दुनिया की भीड़ में करीब भी वो है!!
उनकी दुआ से चलती है ज़िन्दगी!
क्यों की खुदा भी वो है!!
और तकेदीर भी वो है!!

                        **********

हँसते हैं हंसाते हैं मेरे पापा!!
मेरे लिये खुशिया लाते हैं मेरे पापा!!
जब कभी मे रुठ जाती हूँ!!
तो मनाते हैं मेरे प्यारे पापा!!
गुडिया हु मे पापा की!!
ओर मेरे सब से प्यारे दोस्त हैं मेंरेे पापा!!
“Happy birthday papa”

                        **********

मेरे होठों की हँसी मेरे पापा की बदोलत ही है!
मेरी आँखों में खुशी मेरे पापा की बदोलत ही है!!
पापा किसी खुदा से कम नही होते हैं!
क्योकि मेरी ज़िन्दगी की खुशी पापा की बदोलत ही हैं!!

                        **********

धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई दी है!
जिन्दगी को तरस के खुदा ने उनकी तस्वीर बनाई हैं!!
हर दुख वो बच्चों के खुद पर वो सह लेतें है!!
खुदा की उस जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है!!

                        **********

पापा एक दिन क्या आपके नाम कर दूं!
कह दो एक बार अपनी जान आपके नाम कर दूं!!
आपनें ही तो मेरी इन सासो को जिन्दगी दी है!
आपने ही तो मुझको मेरी पहचान दी हैं!!

                        ********** \
Happy Father's Day Shayari in Hindi
Happy Father's Day Shayari in Hindi 

मेरी पहचान आप से हैं पापा जी!!
क्या बताऊँ आप मेरे लिय क्या हो पापाजी!!
रहने को है पैरों के नीचे यह जमीन!!
लेकिन मेरे लिए तो मेरा आसमान आप हो पापाजी!!

                        **********

याद आते हैं आज भी बचपन के वो दिन!!
जब उगली पकडं कर आप ने चलना सिखाया!!
इस तरह जिन्दगी में चलना सिखाया!!
कि जिन्दगी की हर कसौटी पर आपको अपने करीब ही पाया!!

                        **********

अपने पापा को आज मैं क्या उपहार दूँ!
तोहफे दूँ या फूलों के गुलाब का हार दूँ!!
मेरी जिंदगी में जो है सबसे प्यारा!
उन पर तो मैं अपनी सारी जिंदगी ही वार दूं!!

                        **********

अगर मैं कभी रास्ता भटक जाऊं!
तो मुझे फिर राह दिखना पापाजी!!
आपकी जरुरत मुझे हर कदम पर होगी!
कोई दूजा नहीं हैं आपसे बेहतर चाहने वाला!!

                        **********

जलती धूप में वो आरामदायक छाँव है!
मेला में मुझे कंधे पर लेकर चलने वाला पाँव है!!
मिलती है जिंदगी में हर ख़ुशी उसके होने से!
कभी भी उल्टा नहीं पड़ता ‘पिता’ वो दांव है!!

                        **********

खुद को मैं दुनिया का सबसे भाग्यशाली मानता हूं!
क्योंकि मेरे पास इतनी फ़िक्र करने वाले पापा हैंं!!
जो मुश्किलों से बचाने वाले और!
प्यार बरसाने वाले के रूप में मौजूद हैं!!
आप दुनिया के सबसे अच्छे पिता हैं!!

                        **********

हंसते रहे आप सदा करोड़ों के बीच!
खिलते रहे आप सदा लाखों के बीच!!
रोशन रहे आप सदा हज़ारों के बीच!
जैसे रहता है सूरज सदा आसमान के बीच!!
“Happy Fathers Day”

                        **********

Happy Fathers Day Quote , SMS Whatsapp Messages in Hindi 


तोतली जुबान से निकला पहला शब्द!
उनको सारे जहाँ की खुशियाँ दे जाता है!!
बच्चों में ही उन्हें नजर आती है जिंदगी अपनी!
उनके लिए तो पिता अपनी जिंदगी दे जाता है!!

                        **********

उनके लफ्जों को कभी गलत मत समझना!
उनके हर अलफ़ाज़ में एक गहराई होती है!!
न समझना उसकी हरकतों को अपने लिए परेशानियाँ!
तुम्हारे लिए तो पिता ने दिल में एक दुनिया बसाई हैं!!

                        **********

जिनकी ऊँगली थाम के चलना सीखा है!
उनको हर मुश्किल से बाहर निकलना हैं!!
एक दिन उनके नाम अपने!
प्यारे पापा को हमारा सलाम!!
“Happy birthday Papa”

                        **********
Happy Father's Day Shayari in Hindi
Happy Father's Day Shayari in Hindi 


सपने तो मेरे थे पर उनको पूरा करने का रास्ता
कोई और दिखाए जा रहा था और वो थे मेरे पापा
Love you papa … Happy fathers डे

                        **********

मुझे कोई और जन्नत का पता नहीं… क्यूंकि हम माँ के क़दमों को ही जन्नत कहते है…!! Mujhe Koi Aur Jannat Ka Pata Nahi Kyunki Hum MAA Ke Kadmon Ko He Jannat Kehte Hai…. Maa / Mother Quotes in Hindi माँ और पिता जी आपको खुशियां मिले, सारे दुख आपके लिए न गवारा, आपको दिल…

                        **********

फूल कभी दोबारा नही खिलते, जन्म कभी दोबारा नही मिलते मिलते है लोग हजारो पर, हजारो गलतियाॅं माफ करने वाले माॅं-बाप नहीं मिलते!! Phool Kabhi Dubara Nahi Khilte, Janm Kabhi Dobara Nahi Milte Milte Hai Logo Hazaron Par, Hazaron Galtiyan Maf Karne Wale Maa-Baap Nahi Milte…..!! Best Mother Father Quotes in Hindi किस्मत की लकीरें…

                        ********************

ऊँगली पकड़ कर चलना सिखाया हमको अपनी नींद देके चैन से सुलाया हमको अपने आंसु छुपा के हंसाया हमको कोई दुःख ना देना ए खुदा उनको ले लेना जान जो कभी रूलाया उनको!! Ungli Pakad Kar Chalna Sikhaya Humko Apni Nind Deke Chain Se Sulaya Humko Apne Ansoo Chupa Ke Hasaya Humko Koi Dukh Na…

                    ********************

नींद अपनी भुला कर सुलाया हमको आंसू अपने गिरा के हंसाया हमको दर्द कभी न देना उन हस्तियों को ऊपर वाले ने माॅ-बाप बनाया जिनको!! Nind Apni Bhula Kar Sulaya Humko, Ansoo Apne Gira Ke Hasaya Humko, Dard Kabhi Na Dena Un Hastiyon Ko, Upar Wale Ne Maa-Baap Banaya Jinko!

                    ********************

बूढ़े माॅं बाप की आॅंखें घर का वैभव देखकर नहीं पारिवारिक एकता  देखकर खुश होती है!! Budhe Maa Baap Ki Ankhein Ghar Ka Vaibhav Dekhkar Nahi Paarivarik Ekta Dekhkar Khush Hoti Hai! ~ Mother – Father Quotes in Hindi

                    ********************

मेरी छोटी छोटी ख्वाइश पर तुम जान लुटाते हो पापा परमात्मा का दूसरा रूप पिता है Happy Fathers Day

                    ********************

Happy Fathers Day Quote , SMS Whatsapp Messages in Hindi 


मेरी छोटी सी ख़ुशी के लिए सब कुछ सेहन कर जाते है मेरे पापा हर लड़की का पहला प्यार उसके पापा ? ? शौंक तो पिता की कमाई से पूरे होते हैं अपनी कमाई से तो बस गुज़ारे होते है बाजार में सब कुछ मिलता है ब स माँ बाप का प्यार नहीं मिलता

                    *******************************

पिता नीम के पेड़ जैसा होता है उसके पत्ते भले ही कड़वे हो पर वो छाया ठंडी देता है मेरा साहस , मेरी इज़्ज़त , मेरा सम्मान है पिता , मेरी ताकत, मेरी पूँजी , मेरी पहचान है पिता।

                    *******************************

कुछ लोगों का प्यार कभी नहीं बदलता उनको माँ बाप कहा जाता है ? ? जिंदगी में अच्छा लिबास हो तो उसे कुदरत कहते है , रंगीन दोस्त हो तो उसे जन्नत कहते है , हसींन हमसफ़र हो तो उसे मोहब्बत कहते है , और जिंदगी में आप जैसे पापा हो तो उसे किस्मत कहते है

                    *******************************

प्यारे पापा के प्यार भरे!
सीने से जो लग जाते हैं!!
सच कहती हूँ विश्वास करो!
जीवन में सदा सुख पाते हैं!!

                    *******************************

Pin on loveHappy Father's Day Shayari in Hindi
Happy Father's Day Shayari in Hindi 

कुछ लोगों का प्यार कभी नहीं बदलता उनको माँ बाप कहा जाता है ? ? जिंदगी में अच्छा लिबास हो तो उसे कुदरत कहते है , रंगीन दोस्त हो तो उसे जन्नत कहते है , हसींन हमसफ़र हो तो उसे मोहब्बत कहते है , और जिंदगी में आप जैसे पापा हो तो उसे किस्मत कहते है

                    *******************************

Happy Fathers Day Quote , SMS Whatsapp Messages in Hindi 


दिमाग में दुनिया भर की टेंशन और दिल में सिफर
अपने बच्चों की फ़िक्र वो शख्स और कोई नहीं वो हैं
 पिता Happy fathers day

                    *******************************

पापा ने ही तो सिखलाया हैं!!
हर मुश्किल में बन कर साया आए हैं!!
जीवन जीना क्या होता है!!
जब दुनिया में कोई आया हैं!!

                    *******************************

मंजिल दूर और सफर बहुत है,
छोटी सी जिंदगी की फ़िक्र बहुत है।
मार डालती ये दुनिया कबकी हमें,
लेकिन पापा के प्यार में असर बहुत है।

                    *******************************

सारा जहां है वो जिनकी उंगली पकड़कर चलना सीखा मैं,
मेरे प्यारे पापा है वो, जिनको देखकर जीना सीखा मैं। I
Love You Papa, Happy Father’s Day !!

Happy Fathers Days Unique Greeting Messages
                    *******************************

Meaning of Father- Full Form of Father-
F = Forever With His Family
A = Always There For You No Matter What
T = The Only One Who’s There
H = He’s My Hero Till The End
E = Encouraging In Everything I Do
R = Really The Only One…

                    *******************************

पापा एक दिन क्या आपके नाम कर दूं,
एक बार कह दो तो अपनी जान आपके नाम करदूं
आपनें ही तो इन सासां को जिन्दगी दी है
आप के होने से ही मेरी पहचान बनी है..!!

                    *******************************


A Message to Father:-
Thank you dad for being my pillar
Of strength and fountain of wisdom
Thank you for everything you are.
Life is more beautiful when
You are around. Happy fathers day!

 Happy Father's Day Shayari in Hindi

                    *******************************

“पापा एक दिन क्या आपके नाम कर दूं,
कह दो एक बार अपनी जान आपके नाम करदूं
आपनें ही तो इन सांसो को जिन्दगी दी है
आप के होने से ही मेरी पहचान बनी है..!!”
“धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है
जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है
हर दुख वो बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है
उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है”

                    *******************************
          Happy Fathers Days Unique Greeting Messages in Hindi

पिता के बिना जिंदगी वीरान होती है ,
तनहा सफर में हर राह सुनसान होती है ,
जिंदगी में पित क होना जरूरी है ,
पिता के साथ से हर राह आसान होती है .
हैप्पी फादर्स डे पापा

                    *******************************

अज़ीज़ भी वो है ,नसीब भी वो है ,
दुनिया की भीड़ में करीब भी वो है
उनकी दुआ से चलती है ज़िन्दगी
क्यों की खुदा भी वो है ,
और तक़दीर भी वो है ..!!
Happy Father’s Day 2020

Happy Fathers Day Quote , SMS Whatsapp Messages in Hindi 

 *******************************


Tanhayi mein jab beete lamho ki yaad aati hai,
Kya kahe jism se jaan chali jaati hain,
Yun toh PAPA bahut door chale gaye hum se
Pr aankhe band kare to surat unki nazar aati h
I Miss You So Much Papa

*******************************

Papa hai mohabbat ka naam,
Papa ko hazaron salaam,
Kar de fida zindagi,
Aaye joh bachhon ke kaam.
Happy Fathers Day Daddy

*******************************

पापा का आशीष बनाता है,
बच्चे का जीवन सुखदाइ ,
पर बच्चे भूल ही जाते हैं ,
यह कैसी आँधी है आई |

*******************************
Papa mujhe bhool na jana,
Galtiyaan meri, dil pe mat lana,
Bhool ho jati hai mujh nadaan se,
Apni beti ko hamesha gale lagaana!
Happy Fathers Day Dad

Happy Fathers Day Quote in Hindi
Happy Fathers Day Quote in Hindi 

*******************************
Happy Fathers Day messages in Hindi

मैं दिखती हूँ माँ जैसी सब कहते है… सब कहते हैं, सच कहते है…पर मैं हूँ अपने पापा की बेटी
माँ बाप ज़िन्दगी के पेड़ की जड़ है
चंदा ने पूछा तारों से, तारों ने पूछा हज़ारों से… सबसे प्यारा कौन है ? पापा मेरे पापा
दुनिया का सबसे अमीर इंसान भी माँ बाप के बिना गरीब होता है
मुझे रख दिया छाँव में खुद जलते रहे धूप में , मैंने देखा है ऐसा एक फरिश्ता अपने पिता के रूप में
बेमतलब सी इस दुनिया में वो ही हमारी शान है, किसी शख्स के वजूद की ‘पिता’ ही पहली पहचान है।
हर बेटी की सबसे बड़ी विश होती है कि उसके पापा मुस्कराते रहे Happy Fathers Day
सपने तो मेरे थे पर उनको पूरा करने का रास्ता कोई और दिखाए जा रहा था और वो थे मेरे पापा Love you papa … Happy fathers day\

*******************************

मेरी छोटी छोटी ख्वाइश पर तुम जान लुटाते हो पापा Love you dad 🙂
परमात्मा का दूसरा रूप पिता है Happy Fathers Day

*******************************

 पापा जब दुखी होते हैं तो, माँ की तरह नहीं रोते शायद इसलिए। 90% पापा हार्ट अटैक से हमसे दूर चले जाते हैं। Papa Jab Dukhi Hote Hain To, Maa Ki Tarah Nahi Rote… Shayad Isiliye 90% Papa Heart Attack Se Humse Door Chale Jate Hain!!

*******************************

नादान थे बचपन में पापा जो आपका दिल दुखाया करते थे 🙁 miss you dad
पिता बनना पिता होने से कहीं आसान है Love you Dad
मेरी शौहरत मेरे पिता की वजह से है Happy Fathers Day
अब मैं कोई ज़िद नहीं करती पापा क्यूंकि आप जो नहीं आते मेरी ज़िद पूरी करने और मुझे मनाने 🙁 miss you papa … love you alott
पापा आप मेरा वो गुरूर है जो कोई भी कभी भी नहीं तोड़ सकता 🙂 Happy Fathers Day
मेरी छोटी सी ख़ुशी के लिए सब कुछ सेहन कर जाते है मेरे पापा

*******************************\
Happy Fathers Day Quote in Hindi
Happy Fathers Day Quote in Hindi 

Best Happy Fathers Day Messages in Hindi

हर लड़की का पहला प्यार उसके पापा 🙂 🙂
शौंक तो पिता की कमाई से पूरे होते हैं अपनी कमाई से तो बस गुज़ारे होते है
बाजार में सब कुछ मिलता है बस माँ बाप का प्यार नहीं मिलता
Top Whatsapp Father Status in Hindi
Our top 30 status for father in hindi [फादर स्टेटस | स्टेटस फॉर पापा ] , also use these lines as your whatsapp status on 16th June on Fathers Day

*******************************

माॅं के बिना दुनिया की हर चीज कोरी है, दुनिया का सबसे सुंदर संगीत माॅं की लोरी है! Maa Ke Bina Duniya Ki Har Chij Kori Hai, Duniya Ka Sabse Sundar Sangeet Maa Ki Lori Hai!

*******************************

दुनिया में केवल “पिता” ही एक ऐसा इंसान है, जो चाहता है कि मेरे बच्चे मुझसे भी ज्यादा “कामयाब” हो! Duniya Mein Kewal “Pita” He Ek Aisa Insaan Hai, Jo Chahta Hai Ki Mere Bacche Mujhse Bhi Jyda “Kamyab” Ho…

*******************************

माॅ… की ममता और पिता… की क्षमता  का अंदाजा लगाना भी संभव नही है! Maa Ki Mamta Aur Pita Ki Chamta Ka Andaza Lagna Bhi Sambhav Nahi Hai!!! बाप अमीर हो चाहे गरीब औलाद के लिए बादशाह ही होता है। Baap Ameer Ho Chahe Gareeb Aulad Ke Liye Badshah He Hota Hai!

Happy Fathers Day Quote in Hindi
Happy Fathers Day Quote in Hindi 
                                           *******************************

माँ बाप के पास बैठने के दो फायदे हैं – एक आप कभी बड़े नहीं होते दूसरा माँ बाप कभी बूढ़े नहीं होते Love you mom dad
पिता नीम के पेड़ जैसा होता है उसके पत्ते भले ही कड़वे हो पर वो छाया ठंडी देता है
मेरा साहस , मेरी इज़्ज़त , मेरा सम्मान है पिता ,
मेरी ताकत, मेरी पूँजी , मेरी पहचान है पिता।
Happy Fathers Day Status for Whatsapp & FB, Short Fathers Day Quotes
कुछ लोगों का प्यार कभी नहीं बदलता उनको माँ बाप कहा जाता है 🙂 🙂
जिंदगी में अच्छा लिबास हो तो उसे कुदरत कहते है ,
रंगीन दोस्त हो तो उसे जन्नत कहते है ,
हसींन हमसफ़र हो तो उसे मोहब्बत कहते है ,
और जिंदगी में आप जैसे पापा हो तो उसे किस्मत कहते है

*******************************

आपको पता हैं, प्रेम अंधा क्‍यों होता है? क्‍योंकि आपकी माता ने आपका चेहरा देखने से पहले ही आपको प्रेम करना शुरू कर दिया था!! Aapko Pata Hai, Prem Andha Kyo Hota Hai Kyoki Aapki Mata Ne Aapka Chehra Dekhne Se Pahile He Aapko Prem Karna Suru Kar Diya Tha! ईश्‍वर का सबसे अनमोल तोहफा……
दिमाग में दुनिया भर की टेंशन और दिल में सिफर अपने बच्चों की फ़िक्र वो शख्स और कोई नहीं वो हैं पिता Happy fathers day

*******************************

हे भगवान! बस इतना काबिल बनाना मुझे की जिस तरह मेरे माँ-बाप ने मुझे खुश रखा, मैं भी उनके बुढ़ापे में उनको खुश रख सकूँ Hey Bhagwaan! Bas Etna Kabil Banna Mujhe Ki Jis Tarah Mere Maa-Baap Ne Mujhe Khush Rakkha, Main Bhi Unke Budhape Main Unko Khush Rakh Saku!

*******************************

मुझे कोई और जन्‍नत का नहीं पता… क्‍योंकि हम माँ के कदमों को ही जन्‍नत कहते हैं। Mujhe Koi Aur Jannat Ka Nahi Pata, Kyoki Hum Maa Ke Kadmon Ko He Jannat Kehte Hain… पूछा था मैंने भगवान से स्‍वर्ग का पता, तो अपनी गोद से उतारकर भगवान ने माँ की बाहों में सुला दिया……

*******************************

माँ-बाप की जिंदगी गुजर जाती है, बेटे की लाईफ बनाने में, और बेटा Status लिखता है। -My wife is my life! Maa-Baap Ki Zindagi Guzar Jati Hai, Bete Ki Life Banne Mein, Aur Beta Status Likhta Hai… -My wife is my life… अगर आप अपने माता पिता का, ख्याल नहीं रखते हैं तो हो सकता…]

Happy Fathers Day Quote , SMS Whatsapp Messages in Hindi 


Happy Fathers Day Quote 



Previous Post Next Post